सोमवार, 30 दिसंबर 2019

sex stamina badhane ke upay,Remedies To Increase Sex Stamina In Hindi

sex stamina badhane ke upay,Remedies To Increase Sex Stamina In Hindi
sex stamina badhane ke upay

जीवन में सेक्स का भी एक महत्व पूर्ण भूमिका होता है जो हमारे जीवन को खुशहाल बनाने के लिए जरूरी है आज कल की भाग दौड़ भरी जिंदगी में सेक्स के लिए लोग कम ही समय निकाल पाते है। लेकिन खूबसूरत सेक्स लाइफ लिए मानशिक संतुलन को सही बनाकर चलना भी जरूरी है इसके लिए पति पत्नी के बिच में सेक्स भी एक महत्व पूर्ण भूमिका निभाता है जिससे एक दूसरे के बीच नजदीकियां बनी रहे इसलिए यौन सुख का आनंद लेना भी जरूरी है। कुछ ऐसे टिप्स है जिससे आप अपने स्टैमिना को बढ़ा कर यौन सुख का आनंद ले सकते है। कुछ टिप्स से अपने स्टैमिना को बढ़ा करके लम्बे समय तक यौन सुख का आनंद ले सकते है।
आज कल बाजार में बहुत सारी ऐसी दवाइया है जो सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के नाम पर बाजार मे बिक रही है इसमें से कुछ दवाइया लोगो को नुकसान भी कर देती है इसलिए घरेलु नुक्से काफी अच्छे और नेचुरल होते है जिनके सेवन से सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के उपाय के लिए सही है।

सेक्स पावर बढ़ाने के उपाय नियमित एक्सरसाइज ,Regular Exercise To Increase Sex Stamina -
प्रतिदिन व्यायाम करे इससे आपके शरीर में स्फूर्ति रहेगी  और नसों में रक्त का संचार भी सामान्य बना रहेगा इससे आपकी सेक्स स्टैमिना बढ़ाने में सहायता मिलेगी। क्योकि स्वस्थ शरीर ही आपको अंदर से मजबूती प्रदान करता  है इससे आपका सेक्स स्टैमिना बना रहेगा। एक्सरसाइज को अपनी दिनचर्या में शामिल करे और प्रतिदिन व्यायाम करे। इससे शरीर को तागत मिलती है जो सेक्स और यौन सुख के लिए जरूरी है।   

 यौन शिक्षा 
सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के लिए नशे से दूर रहे -

अगर आप अपने जीवन में सेक्स का आनंद लेना चाहते है तो अल्कोहल और धूम्र पान से बिल्कुल दूर रहे इससे सेक्स की स्टैमिना पर सीधा असर पड़ता है जो सेक्स स्टैमिना को कम करता है इसलिए अल्कोहल और नशीले पदार्थ का त्याग करके अपने सेक्स स्टैमिना को बड़ा सकते है।


सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के लिए भरपूर पानी पिए -

सेक्स स्टैमिना को बढ़ाने के लिए आधा घंटा पहले पानी पीने से आपके शरीर के मांस पेशियों और हड्डियों में तागत आती है जिससे सेक्स करने के दौरान तागत मिलती है। सेक्स करने के बाद भी भरपूर मात्रा में पानी पीये इससे स्टैमिना बनी रहती है।

एक दूसरे से सेक्स पर खुल कर बात करे -

पति पत्नी को एक दूसरे से सेक्स के बारे में खुल कर बाते करनी चाहिए जिससे आपसी सम्बन्ध बढ़ते है और सेक्स में भी रूचि बढ़ती है। अधिकांस पति पत्नी  एक दूसरे से खुल कर बाते नहीं करते  इसलिये इसका सीधा असर यौन सुख पर पड़ता है इसलिए खुल कर बातें करे।

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए दूध बेहतर उपाय -

sex stamina badhane ke upay,Remedies To Increase Sex Stamina In Hindi
milk 
सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के लिए हलके कुनकुने दूध का सेवन कर सकते है जिससे आप अंदर से खुद को  मजबूत पाएगे। दूध में हल्का मिश्री डालकर इस्तेमाल कर सकते है जिससे यौन सुख का भरपूर आनंद मिलेगा। इसका सेवन प्रतिदिन सेक्स करने से पहले कर सकते है।

सेक्स पावर बढाने  के लिए बादाम -

सेक्स पावर बढाने  के लिए बादाम
बादाम 
सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए बादाम का सेवन कर सकते है इसमें भरपूर मात्रा में कैल्शियम,सेलेनियम ,ज़िंक और विटामिन ई पाया जाता है जो सेक्स पावर को बढ़ाने में मदत करता है यह बात कई शोधो में भी साबित हो चुकी है विटामिन ई यौन समस्याओं को दूर करके प्रजनन क्षमता में वृद्धि करता है इसमें भरपूर मात्रा में पोषक तत्व पाए जाते है जो सेक्स स्टैमिना को बढ़ाने के लिए कारगर साबित होते है इससे अपने साथी को पूरी तरह संतुष्ट कर पाएंगे। और यौन सुख का आनंद ले पाएंगे।

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए अदरक -

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए अदरक का सेवन लाभदायक होता है यह बात कई अध्ययनों में साबित हो चुकी है यह रक्त संचार को सामान्य बनाये रखने में मदत करता है यह सेक्स पावर को बढ़ाकर लम्बे समय तक टिकने के लिए लाभ दायक है जिससे एक दूसरे से सेक्स का आनंद ले सके।


सेक्स पावर बढ़ाने के लिए खजूर बेहतर उपाय -

सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए खजूर का सेवन कर सकते है खजूर में प्रचुर मात्रा में विटामिन्स ,मिनरल्स पाए जाते है जो सेक्स स्टैमिना को बढ़ाने में सहायता प्रदान करते है जिससे आप अपने सेक्स लाइफ और रिलेशनशिप को बेहतर बना सकते है इसलिए खजूर का सेवन करना चाहिए। खजूर का सेवन प्रतिदिन करने से शारीरिक रूप से भी मजबूती प्रदान होती है जो स्वस्थ के हिसाब से भी फायदेमंद है। नियमित रूप से सेवन करने से यौन सुख का भरपूर आनंद ले सकते है।


सेक्स पावर बढ़ाने के लिए हमेशा सेक्स के बारे में न सोचे -

सेक्स बारे अत्यधिक यानी  जरूरत से ज्यादा सोचना भी सही नहीं है। इसका सीधा असर सेक्स  लाइफ पर पड़ता है इसलिए जब अपने साथी के साथ हो तभी सेक्स के बारे में अमल करे। हमेसा सेक्स के बारे में सोचते रहने से समस्या पैदा होगी। कई लोग ऐसे होते है जो किसी भी समय सेक्स के बारे  में सिर्फ सोचते रहते है जो बहुत गलत है ऐसा कभी नहीं करना चाहिए।

शिलाजीत सेक्स पावर बढ़ाये -

शिलाजीत सेक्स पवार बढ़ाने में मदत करता है इसके सेवन से सेक्स संबधित कमजोरी को दूर किया जा सकता है यह बहुत ही प्राचीन औषधि है जो हजारो वर्षो पहले से प्रयोग में लायी जा रही है। इसमें बहुत ही सारे खनिज पदार्थ पाए जाते है जो शारीरिक शक्ति को बढ़ाने में मदत करते है इसके सेवन से सेक्स लाइफ और रिलेशनशिप  को खूबशूरत बनाया जा सकता है।


सेक्स पावर में कमी के लक्षण  -

सेक्स इच्छा में कमी
जल्दी वीर्य का स्खलन
ज्यादा देर तक न टिक पाना
चरम पर तुरंत पहुंच जाना
संतुष्टि में कमी महसूस होना

नोट -sex stamina badhane ke upay, यह जानकारी कैसी लगी जरूर कमेंट करके बताइये। 


अन्य आर्टिकल भी पढ़े -

अखरोट खाने के फायदे 
दालचीनी खाना शरीर के लिए क्यों 
खजूर के फायदे 
एलोवेरा के स्वास्थ लाभ 











0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें