Live 52 के फायदे और उपयोग



दवा -Live 52
कंपनी का नाम -Himalaya  Drugs  Company

live 52  एक आयुर्वेदिक औषधि है जो हमारे लिवर को सुरक्षित रखने के काम आती है। यह प्राकृतिक जड़ी बूटियों से बनाई जाती है जिसका उपयोग हमें लिवर के किसी भी प्रकार के इन्फेक्शन से बचाता है जो लिवर में मौजूद भोजन को आसानी से पचाने में मदत करता है पाचन क्रिया  को सुचारु रूप से बनाये रखने के लिए और एंजाइम को मेंटेन रखने में मदत करता  है  यह पूरी तरह से सुरक्षित आयुर्वेदिक मेडिसिन है जो लिवर संबंधित किसी भी समस्या जैसे कि  टॉक्सिक ,अपच,गैस जैसी तमाम प्रकार की बीमारियों से निजात दिलाने में मदत करता है यह पूरी तरह से लिवर को मजबूत और स्वस्थ बनाये रखता है Live 52 का उपयोग सिरप ,टैबलट ,और ड्रॉप्स के रूप में किया जाता है जो किसी भी दवा की दुकान पर  उपलब्ध है इसका इस्तेमाल भूख की कमी को दूर करने के लिए और इसके साथ गैस, अपच जैसी समस्याओं को भी  दूर करने के लिए किया जाता है

यह दवा हिमालया कंपनी का है जिसका प्रोडक्ट नाम Live 52 है यह एक प्रमुख आयुर्वेदिक औषधि है जो हेपेटाइटिस बी के रोगियों के लिए लाभदायक है यह दवा लिवर संबंधित किसी भी रोग और संक्रमण को  पूरी तरह दूर रखती है।
इसमें जो भी जड़ी बुटिया मिली रहती है ये निम्न प्रकार से है

Himsara

Kakamachi

Kasani

Arjuna

Kasamarda

Jhavuka

Biranjasifa



Live 52 Syrup का प्रयोग निम्न प्रकार के बीमारियों में करे -

1- Live  52 सिरप का प्रयोग लिवर सम्बंधित सभी बीमारियों में किया जाता है यह आयुर्वेदिक औषधि है जो हमारे लिवर को  सम्पूर्ण सुरक्षा प्रदान करता है और  स्वास्थ्य बनाये रखने में  मदत करता है।


2- हेपेटाइटिस के मरीजों के लिए Live  52 सिरप बहुत ही फायदेमंद है हेपेटाइटिस के वजह से लिवर पूरी तरह संक्रमित हो जाता है जिसमे Live 52 पूरी तरह सुरक्षा प्रदान करता है लिवर को सुरक्षित करता है।

3- Live 52 पीलिया के मरीजों के लिए लाभदायक है इसके इस्तेमाल से पीलिये जैसे घातक बीमारी को  दूर रखा जा सकता है इसके उपयोग से पिलिया के वजह से संक्रमित लिवर को स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रदान किया जा सकता है

4 - इसके उपयोग से भूख की  समस्या से निजात दिलाया जा सकता है क्योकि की भूख समस्या प्रायः कमजोर लिवर की वजह से उतपन्न होता है इसलिए Live 52 सिरप का इसमें बहुत ही अच्छा योगदान है।


5 - गैस ,अपच ,मिचली की समस्या से भी यह पूरी तरह निजात दिलाने में मदत करता है Live 52 के इस्तेमाल से यह सभी बीमारिया दूर हो जाती है।

6 - यह खून की कमी को  भी दूर करने में मदत करता है जिसके शरीर में हीमोग्लोबिन की मात्रा कम है और खून की कमी हमेसा बनी रहती है वैसे लोग भी इसका उपयोग कर सकते है।

7 - शराब का अधिक सेवन करने के वजह से जिनके लिवर में कमजोरी या संक्रमण की समस्या पैदा हो जाती है उन लोगो को Live 52  दवा का सेवन करना चाहिए। इससे पूर्ण तया लाभ मिलेगा।

 8 - Live  52 के इस्तेमाल से जो भी कुछ खाते पीते है वो आसानी से पच जाता है और हमारे शरीर में लगता है एवं वजन व् शक्ति प्रदान करने में मदत करता है।


खुराक कैसे ले -
 व्यस्क -   2 से 3 गोली दिन 2 बार भोजन के बाद ले सकते है

Live 52 दवा का खुराक अपने नजदीकी डॉक्टर के सलाह के अनुसार ले क्योकि हरेक का खुराक अलग  होता है इसलिए डॉक्टर के निर्देशा अनुसार ही इसका खुराक ले।

Live 52 के नुकसान -

इस दवा का कोई नुकसान नहीं सामने आया है लेकिन आवश्यकता से अधिक इस्तेमाल नुकसान दायक साबित  हो सकता है
यह भी पढ़े -

खजूर खाने के फायदे और औषधिय गुण 
अखरोट खाने के गुणकारी  फायदे 


इसमें जो भी जानकारी बताई गयी है वो केवल स्वस्थ के प्रति जागरूक करने के लिए बताई गई है आप जब भी दवा का इस्तेमाल करे अपने डाक्टर से सलाह अवश्य ले क्योकि उनका निर्देश और सलाह आपके लिए बहुत जरूरी है अगर आपको जानकारी अच्छी लगी तो जरूर शेयर करिए।